Randeep Kumar

Randeep Kumar
Story Title : RANDEEP KUMAR KAURA-(Echotexture of liver parenchyma increased-Fatty Infiltration In Liver)
Patient Age : 67 years old
Date : 05-08-2014

 

 Name:- Randeep Kumar Kaura            Age:-67 Years          Add:- Delhi

Disease Description:-Echotexture of liver parenchyma increased-Fatty Infiltration In Liver

Treatment Given:-

Patient Review:-

kaura17

kaura16

kaura15

kaura14

kaura13

Review Of Randeep Kaura

में रणदीप कुमार कौरा पुत्र श्री वी.बी. कौरा, निवासी

B-153 DDA Flats M.S. Park, सादरा, दिल्ली का रहने वाला हूँ. में 11-03-2015 को  VISHLA AGRO TECH PVT. LTD. में डॉक्टर साहब की दिखाया उन्होंने मेरा पेट का सोनोग्राफी (USG ABDOMEN) करवाया उस समय मेरी दोनो किडनियां ठीक थी सिर्फ क्रिटिनाईन और ब्लड युरीया बढा हुआ था डॉक्टर साहब ने मेरे को मधुमेह नियंत्रण करने के लिए लेने वाले इन्सुलिन के इंजेक्शन का साइड इफेक्ट बताया मेडिकल भाषा में इसे नेफ्रोटिक सिंड्रोम कहा जाता हें!

मैं 08-05-2015 को पुनः बीकानेर आया उस समय भी पेट की सोनोग्राफी करने पर पता चला की मेरी दोनों किडनियां बिलकुल ठीक हैं डॉक्टर साहब ने मुझे कई बार आने को कहा और रुटिन चेकअप कराने को कहा लेकिन मैं सोचता था की मैं एकदम ठीक हूँ और मेने दवाईंयां बंद कर दी!

मैं समझता हूँ दवाई बंद करना मेरी जिन्दगी की सबसे बड़ी भूल थी.

23-01-2016 को मुझे साँस लेने में तकलीफ हुई और मेरी हालत चिंता जनक हो गयी, तब मेरे बेटो ने दिल्ली अस्पताल मैं बरती करवाया मेरे शरीर पर चारो तरफ सुजन थी 9 दिन के बाद मुझे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी, उसके बाद दुसरे दिन ही मेने VISHLA ADRO TECH PVT. LTD. के डॉक्टर को फ़ोन किया लेकिन उन्होंने कोई सलाह देने से इन्कार क्र दिया, उनका कहना था की मेरे बार-बार फ़ोन करने के बावजूद आप ना तो रुटिन चेकअप के लिए आये और ना ही हमारे कहे अनुशार दवाईयाँ ली. और मेरे बेटो के अनुरोध करने पर डॉक्टर कुछ दवाईयाँ मात्र 2 दिनों के लिए दी.

और मेने देख की मेरी हालत अस्पताल जाने से पहले जेसी अच्छी हो गयी हें, तब हमें समझ आया की हमने 9 दिन अस्पताल में बिताये करीबन 2,50,000 रूपये खर्च किये फिर भी दुसरे दिन मेरी हालत बिगड़ गयी, जबकि VISHLA AGRO TECH PVT. LTD. के डॉक्टर की बताई हुई दवाईयाँ मात्र दो दिन ली और में बिलकुल ठीक हो गया, अब मेने पूरी तरह निश्चित क्र लिया की मैं VISHLA AGRO TECH PVT. LTD. के डॉक्टर से ही अपना इलाज करवाऊंगा और मैं बीकानेर 03-03-2016  à¤•à¥‹ पुनः  VISHLA AGRO TECH PVT. LTD. के डॉक्टर के पास पहुँच गया, उन्होंने मेरी पेट की सोनोग्राफी (USG ABDOMEN) करवायी तो पता चला की मेरे दोनों गुर्दे पूरी तरह ख़राब हो गये हैं में इसके लिए अपने आप को जिम्मेवार मनता हूँ अब मैं VISHLA AGRO TECH PVT. LTD. के डॉक्टर की सलाह मानने को तैयार हो गया, क्योकि मेने अपने दोनों गुर्दों को ख़राब कर दिया हैं और मैं महसूस करता हूँ की मेने बहुत बड़ी गलती की जो मेरे लिए और मेरे परिवार के लिए खतरनाक शाबित हुई! मेने सुन रखा था की एक बार गुर्दा ख़राब होने पर डायलिसिस (DIALYSIS) करवाना पड़ता हे मैं पूरी तरह से दर गया और मेरे को लगा की मेरे को जीवन भर तकलीफ से रहना पड़ेगा!

मैंने VISHLA AGRO TECH PVT. LTD. के डॉक्टर को अनुरोध किया की मुझे किसी तरह डायलिसिस से बचायें, मैं भविष्य मे आपके बताये अनुशार चलूँगा और आपके व्दारा बतायी गयी आहार तालिका एवं दवाइयों का सुचारू रूप से सेवन करूंगा मेरी धर्मपत्नी के आग्र करने पर डॉक्टर का दिल पसीज गया और उन्होंने मेरा case पुनः अपने हाथ में ले लिया,

मेरे इस अनुभव को पढने वाले रोगी को हाथ जोड़कर बिनती करता हूँ की यदि आप या आपके सगे संबंà¤